River Indie e-scooter: कीमत, लुक्स और माइलेज देखकर आप भी कहेंगे वाह क्या हैं फीचर्स

River Indie e-scooter: कीमत, लुक्स और माइलेज देखकर आप भी कहेंगे वाह क्या हैं फीचर्स: बेंगलुरु स्थित स्टार्ट अप कंपनी रिवर इंडिया ने हाल ही में 22 फरवरी को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडी लॉन्च किया। यह स्कूटर दिखने में बहुत स्टाइलिश है और उन्नत सुविधाओं के साथ बहुत ही सजावटी रूप से बनाया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कंपनी के 70000 वर्ग फुट के आर एंड डी विभाग में किया गया है और इसका निर्माण बैंगलोर में उनके संयंत्र में किया जाएगा, जिसकी वार्षिक निर्माण क्षमता ₹1,00,000 यूनिट है। 


River Indie e-scooter

बेहद अलग और आकर्षक दिखने वाले इस स्कूटर को इंडी नाम की बैंगलोर बेस्ड स्टार्टअप कंपनी ने बनाया है। स्कूटर की खास बात यह है कि इसके फ्रंट कंपार्टमेंट में 12 लीटर की अतिरिक्त जगह के अलावा इसकी स्टोरेज क्षमता 40 से 42 लीटर है। इस स्कूटर में लगा लैम्प यूनिट इसे एक अलग लुक देता है। नदी इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर के माइलेज की बात करें तो इसे चार किलो वोल्ट की बैटरी में 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटर की मोटर 6.7 किलो वोल्ट तक की पावर जेनरेट कर सकती है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड की बात करें तो यह 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। स्कूटर को चार्ज करने में करीब पांच से छह घंटे का समय लगता है।इसके अलावा स्कूटर टीएफटी कलर डिस्प्ले, दो यूएसबी पोर्ट, रिवर्स पार्किंग असिस्टेंट से लैस है।
साथ ही इस स्टार्ट-अप कंपनी के सीईओ ने कहा कि इंडी स्कूटर की ऑनलाइन बिक्री उनकी वेबसाइट से की जा रही है और आप इसे बुक कर सकते हैं. 


इंडी स्कूटर की विशेषताएं

लॉक लोड पैनियर माउंट।


River Indie e-scooter

इस स्कूटर में कठोर मिश्र धातु से बना एक साइड बॉक्स है। जिनका उपयोग आप विभिन्न सामानों को भरने या स्टोर करने के लिए कर सकते हैं। इस बॉक्स की क्षमता 40 लीटर है। इस बॉक्स की खास बात यह है कि आप इसे आसानी से निकाल सकते हैं।

अलॉय फ्रंट फुट पैक

River Indie e-scooter

जैसे स्कूटर पर पहले कभी नहीं देखा। अल्ट्रा-फ्लैट फ्लोरबेड। ड्राइविंग करते समय आपके पैरों को आरामदायक रखने के लिए यहां अल्ट्रा फ्लैट रखा गया है जो आपको सुरक्षा और आराम दे सकता है।


USB चार्जर के साथ 12L लॉक करने योग्य दस्ताना बॉक्स।

River Indie e-scooter

 

इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर यूएसबी चार्जर और अन्य छोटी वस्तुओं को रखने के लिए एक दस्ताना बॉक्स के साथ आता है ताकि आप आराम से चार्ज कर सकें।

43L स्टोरेज क्षमता (सीट के नीचे)

इसके अलावा आपको सीट के नीचे 43 लीटर की क्षमता वाला स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है, जिसमें अन्य छोटे-छोटे सामान रखे जा सकते हैं।

इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की अन्य विशेषताएं


इसके अलावा, इस स्कूटर की अन्य विशेषताओं में 25 लीटर अतिरिक्त भंडारण के साथ एक ऑल-वेदर टॉप बॉक्स, वस्तुओं के परिवहन के लिए एक अलग करने योग्य फर्श केज, मोबाइल फोन रखने के लिए एक मोबाइल फोन धारक, सामान ले जाने या छोटी वस्तुओं को लोड करने के लिए दो तरफ शामिल हैं। 40 लीटर तक की क्षमता वाले क्लिप एंड गो पैनियर बॉक्स दिए गए हैं। साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, ताकि गड्ढों और गड्ढों वाली सड़कों पर स्कूटर को आसानी से चलाया जा सके।

वाइड शीट के साथ 20” चौड़ा अल्ट्रा फ्लैट और अल्ट्रा फ्लैट फ्लोरबेड और टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्विन हाइड्रॉलिक रियल सस्पेंशन और आरामदायक फुटिंग के लिए एलॉय 14” अलॉय व्हील शामिल हैं।
इसके अलावा साइड में फ्रॉस्टेड ट्यूब टेल लाइट्स हैं, ट्यूबलर सेफ गार्ड जो बेहद आकर्षक है, ड्यूटोन कलर स्कीम और अलॉय क्लिप हैंडल बेहद आकर्षक हैं

No comments

Powered by Blogger.