अगर आपको मुंह से नाखून काटने की आदत है तो हो जाइए सावधान, इस वीडियो को देखने के बाद आप कभी ऐसी गलती नहीं करेंगे

अगर आपको मुंह से नाखून काटने की आदत है तो हो जाइए सावधान, इस वीडियो को देखने के बाद आप कभी ऐसी गलती नहीं करेंगे: कई लोगों को अपने मुंह से अपने नाखूनों को कुतरने या कुतरने की आदत होती है। लेकिन मुंह से नाखून काटने या चबाने की आदत आपको किस हद तक बीमार कर सकती है। शायद इस वीडियो को देखने के बाद आपको पता चल जाएगा।

 

अगर आपको मुंह से नाखून काटने की आदत है तो हो जाइए सावधान

 

संक्रामक वीडियो


इंटरनेट पर हर दिन अलग-अलग ज्ञान से जुड़ी जानकारियां शेयर की जाती हैं। सोशल मीडिया में मनोरंजन और हंसी के अलावा भी कई जानकारियां वायरल होती रहती हैं, जो बहुत कुछ सिखाती हैं. इस समय सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।इस वीडियो में बताया जा रहा है कि कैसे नाखूनों में लाखों बैक्टीरिया और कीटाणु होते हैं जो इंसानों के लिए खतरनाक हो सकते हैं।

हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो में एक शख्स को माइक्रोस्कोप से देखा गया जिसमें नाखूनों के नीचे बड़ी संख्या में कीटाणु पाए गए। सबसे पहले, उस आदमी ने एक प्रक्षेप्य के साथ एक स्लाइड पर अपने नाखूनों के नीचे की गंदगी ली, उस पर कुछ रसायन छिड़का और उसे माइक्रोस्कोप के नीचे रख दिया। फिर इन सूक्ष्म स्लाइड्स को माइक्रोस्कोप से देखने पर विभिन्न बैक्टीरिया और रोग पैदा करने वाले जीव सजीव अवस्था में दिखे।


 

आजकल लोगों को पता भी नहीं चलता कि उन्हें कब तनाव हो जाता है, लेकिन वे जल्दी में अपने मुंह से अपने सारे नाखून काट लेते हैं। साथ ही कई लोगों को मुंह से नाखून चबाने की आदत होती है। लेकिन वास्तव में वे लोग न जाने कितने रोगजनक कीटाणु मुंह से नाखून चबाते हुए उनके पेट में पहुंच जाते हैं और आगे चलकर यही कीटाणु विभिन्न रोगजनक रोगों को आमंत्रण देते हैं। जिसे आप निम्न वीडियो के माध्यम से देख सकते हैं।

वीडियो देखने के लिए यही क्लिक करे

No comments

Powered by Blogger.