Archer performs handstand to hit bullseye using her feet, See viral Video Here

Archer performs handstand to hit bullseye using her feet, See viral Video Here: इस बालिका की तीरंदाजी देखकर आप भी कहेंगे वाह क्या टैलेंट है। इंटरनेट पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल हो ही जाता है, कई वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा अक्सर पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें... उड़ीसा केली नाम की इस लड़की ने इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो शेयर कर सभी को चौंका दिया. और देखते ही देखते उनके वीडियो को लाखों लाइक्स मिल गए।

Archer performs handstand to hit bullseye using her feet, See viral Video Here

पैरों से तिरंगा लहराने वाली इस लड़की का नाम ओरिसा केली है। इतना ही नहीं, लोग वही तीरंदाजी अपने हाथों से नहीं कर सकते, लेकिन केली ने अपने पैरों से निशाना साधकर और जलते हुए तीरों से सबको चौंका दिया।

27 वर्षीय ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए भी प्रदर्शन किया। उड़ीसा केली अपने टैलेंट की वजह से सोशल मीडिया में काफी मशहूर हैं.ट्विटर पर उनके 14 लाख और इंस्टाग्राम पर पांच लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

तीरंदाजी के लिए उड़ीसाकेली द्वारा उपयोग किए जाने वाले धनुष का वजन लगभग 13 किलोग्राम है

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि उड़ीसा काली पहले बर्फीले इलाके में अपने पैरों से धनुष को पकड़ती हैं और फिर अपने तीर में आग लगाती हैं। ओरिसा केली इसके बाद एक तरफ रखे स्टैंड पर अपना संतुलन बनाए रखती हैं। और इस स्टैंड पर वह फिर हेड पोजीशन में खड़ी होती है। जिसमें वह अपना सिर नीचे और पैर ऊपर रखते हैं, फिर वह अपने पैरों से धनुष की डोरी को खींचते हैं और लगभग 15 फीट की दूरी पर एक ऐसे लक्ष्य पर वार करते हैं, जो एक सामान्य आदमी दो हाथों से नहीं कर सकता। जिसे एक आम आदमी दो हाथों से भी नहीं कर सकता जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं।

वाइरल वीडियो देखने के लिए यहा क्लिक करे

ओरिसाकेली वायरल वीडियो इंस्टाग्राम

ओरिसाकेली ने जब अपना वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया तो यह वीडियो खूब वायरल हुआ और इंस्टाग्राम पर लाखों लोगों ने वीडियो को देखा और इस वीडियो को करीब 15 लाख लाइक्स मिले.

अपने इस शौक के बारे में उड़ीसा केली का कहना है कि वह खुद अपने नियमित शेड्यूल से काफी थक चुकी थीं। और वह कुछ अलग करना चाहते थे इसलिए उन्होंने कुछ अलग करने का सोचा और तिरंगा जी के क्षेत्र को अपनाया। कीली सीधे सात साल से तीरंदाजी का अभ्यास कर रहा है। 

शुरुआती दिनों में केली को ट्रेनिंग करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि शुरुआत में उन्हें अपनी ट्रेनिंग के लिए क्रिकेट के मैदान में जाना पड़ता था। शुरुआत में उन्होंने रोजाना छह घंटे अभ्यास किया और फिर वह इस मुकाम पर पहुंचीं।

No comments

Powered by Blogger.