Tripura, Nagaland,Meghalaya Assembly Election Result Live: पल पल की लाइव अपडेट यहा पर!

Tripura, Nagaland,Meghalaya Assembly Election Result Live: पल पल की लाइव अपडेट यहा पर!: हाल ही में त्रिपुरा मेघालय और नागालैंड विधानसभा आम चुनाव 2023 हाल ही में आयोजित किया गया था। इसलिए आज इस चुनाव का परिणाम 2/3 2023 को घोषित किया जा रहा है। त्रिपुरा मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनाव परिणाम के सभी अपडेट यहां प्रदान किए जाएंगे।

Tripura, Nagaland,Meghalaya Assembly Election Result Live

Tripura, Nagaland,Meghalaya Assembly Election Result Live

त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड चुनाव परिणाम लाइव अपडेट: मेघालय विधानसभा चुनाव, नागालैंड विधानसभा चुनाव और त्रिपुरा विधानसभा चुनाव परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं। बाजार के रुझान के अनुसार त्रिपुरा और नागालैंड में भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन आराम से जीत सकता है। जबकि मेघालय में एनपीपी आगे चल रही है।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को हुए थे, जहां 28.14 लाख मतदाताओं में से 89.95 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनाव 27 फरवरी, 2023 को हुए थे।

2023 में मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के बाद कम से कम 6 और विधानसभा चुनाव निर्धारित हैं। 2023 में 6 और राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव मई 2023 में होने वाले हैं। उसके बाद छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023 के आखिर में होंगे। अगर परिसीमन की कवायद पूरी हो जाती है तो दूसरे राज्यों में भी चुनाव हो सकते हैं।

मेघालय में शुरुआती रुझानों में एनपीपी आगे चल रही है। जहां एनडीपी नागालैंड में 25 सीटों के साथ आगे चल रही है, वहीं त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी स्पष्ट बहुमत हासिल करने के लिए तैयार है और 35 सीटों के साथ आगे चल रही है। 


इलैक्शन रिझ्ल्ट लाइव देखने के लिए यहा पर क्लिक करो

No comments

Powered by Blogger.